Thursday 10 November 2016

एक और इंतजार

रहा इस जनम भी, एक और अंतहीन इंतजार....!
बस इंतजार, इंतजार और सदियों का अनथक इंतजार!

इंतजार करते ही रहे हम सदियों तुम्हारा,
कब जाने धमनियों के रक्त सूख गए,
पलकें जो खुली थी अंतिम साँसों तक मेरी,
जाने कब अधखुले ही मूँद गए,
इंतहा इंतजार की है ये अब,
तुमसे मिलने को पाया हमने ये जन्म दोबारा...

रहा इस जनम भी लेकिन एक और अंतहीन इंतजार...!

गिन न सके अनंत इंतजार की घड़ियों को हम,
चुन न सके वो चंद खुशियाँ उन राहों से हम,
दामन में आई मेरी बस इक तन्हाई,
और मिला मुझको मरुभूमि सा अंतहीन इंतजार,
और कुछ युगों का बेजार सा प्यार,
हां, बस ..  कुछ युगों का एक और इंतजार.....।

किया इस जनम भी हमनें एक और अंतहीन इंतजार..!

ये युग तो ऐसे ही बस पल में बीत जाएंगे,
तेरी यादों में हम युगों तक ऐसे ही रीत जाएंगे,
भूला न सकोगे जन्मों तुम मुझको भी,
इंतजार तुझको भी बस मेरी ही,
मिटा सकोगे ना तुम भी ये रेखाएँ हाथों की
मृत्यु जब होगी सामने आएंगे याद तुम्हें बस हम ही......

इस जनम तुमको भी है एक और अंतहीन इंतजार....!

शायद तब होगी अंत मेरी ये इंतजार,
जब होगी अपनी इक अंतहीन सी मुलाकात,
व्योम मे उन बादलों के ही पीछे कहीं,
तब साधना होगी मेरी सार्थक,
पूजा होगी मेरी तब सफल,
युगों युगों के इंतजार का जब मिल जाएगा प्रतिफल.....

पर, रहा इस जनम भी, एक और अंतहीन इंतजार....!
बस इंतजार, इंतजार और सदियों का अनथक इंतजार!

No comments:

Post a Comment